अक्षय कुमार बॉलीवुड के ऐसे सुपरस्टार हैं जो साल में दो-तीन फिल्में बड़े आराम से करते हैं और उनकी सारी फिल्में हिट भी हो जाती है। इस साल उनकी आने वाली पहली फिल्म है केसरी। इस फिल्म के दो भागों में टीजर रिलीज कर दिए गए हैं और इनमें इस फिल्म की जो झलक दिखाई देती है उससे लगता है कि यह फिल्म भी दमदार है।


राज कंवर के असिस्टेट रह चुके अनुराग सिंह द्वारा निर्देशित फिल्म केसरी भारतीय जांबाजों की वीरता की कहानी है। यह सारागढ़ी के युद्ध पर आधारित है जिसमें अक्षय कुमार एक सिख के किरदार में नजर आने वाले हैं।


टीजर के पहले भाग में दिखता है कि अक्षय हजारों की संख्या में मौजूद अफगानियों को अकेले ही चुनौती देते हैं। दूसरे भाग में अक्षय की पीठ नजर आ रही है। उनके पूरे शरीर आग दिखाई देती है जिसे देख कर अफगान डर जाते हैं।


इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ परिणीति चोपड़ा प्रमुख किरदारों में नजर आएंगी। फिल्म की एक टैग लाइन है ‘आज मेरी पगड़ी भी केसरी, जो बहेगा वो लहू भी केसरी और मेरा जवाब ही केसरी’। सारागढ़ी का युद्ध 12 सितम्बर 1897 को अंग्रेजों और अफगान जनजातियों के बीच लड़ा गया था। यह अब के पाकिस्तान में स्थित खैबर-पख्तूनख्वा में हुआ।
उस वक्त ब्रिटिश सेना में सिख रेजिमेंट की चौथी बटालियन थी जिसमें 21 सिख थे। इस पर 10,000 अफगानों ने हमला किया था। सिखों का नेतृत्व कर रहे हवलदार ईशर सिंह ने (यह किरदार अक्षय कुमार निभा रहे हैं) मरते दम तक लड़ने का फैसला किया। सिख सैनिक इस युद्ध की याद में 12 सितंबर को सारागढ़ी दिवस मनाते हैं। फिल्म केसरी होली के मौके पर यानी 21 मार्च 2019 को रिलीज होगी।

आजकल देशभक्ति के जज्बे वाली फिल्में खूब चल रही हैं, अक्षय कुमार की ऐसी फिल्मों को भी खूब पसंद किया गया है, ऐसे में अक्षय कुमार की इस नई फिल्म से भी बॉक्स ऑफिस पर काफी उम्मीदें की जा रही हैं।