बॉलीवुड सुपर स्टार अजय देवगन के चाहने वालों के लिए दो अच्छी खबरें हैं, पहली खबर उनकी मच अवेटेड फिल्म ताना द अनसंग वॉरियर को लेकर है और दूसरी खबर उनकी बिल्कुल नई फिल्म भुज द प्राइड ऑफ इंडिया को लेकर है। अजय देवगन के फिल्मी करियर में ये दोनों ही फिल्में टर्निंग प्वाइंट साबित होने वाली हैं और उनके करियर को और ऊंचाई पर ले जाएंगी।

सबसे पहले बात फिल्म तानाजी द अनसंग वॉरियर की तो ओम राउत के निर्देशन में बन रही इस फिल्म को नई रिलीज डेट मिल गई है। पहले यह फिल्म 27 दिसंबर, 2019 को रिलीज होने जा रही थी, लेकिन अब इसकी रिलीज डेट को कुछ दिन आगे शिफ्ट कर दिया गया है। अजय देवगन ने खुद इस बारे में जानकारी दी है कि यह फिल्म अब अगले साल के पहले महीने यानी 10 जनवरी, 2020 को रिलीज की जाएगी।

फिल्म तानाजी द अनसंग वॉरियर को अजय देवगन और भूषण कुमार प्रोड्यूस कर रहे हैं और इस फिल्म में अजय लीड रोल में हैं। वह तानाजी मालुसरे का किरदार निभा रहे हैं। इस फिल्म में काजोल और सैफ अली खान भी अहम किरदारों में हैं। इस फिल्म से सैफ अली खान के करियर को भी बूस्टअप मिलनेवाला है क्योंकि काफी अर्से से वह भी एक हिट की तलाश में हैं।

दूसरी खबर अजय देवगन की नई फिल्म भुज द प्राइड ऑफ इंडिया को लेकर है। इस फिल्म की भी रिलीज डेट फाइनलाइज कर दी गई है। यह फिल्म भी अगले साल स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले 14 अगस्त 2020 को रिलीज होगी। इस फिल्म में अजय देवगन, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, परिणीति चोपड़ा, राणा दग्गुबाती औरएमी विर्क प्रमुख भूमिकाओं में होंगे।

फिल्म भुज द प्राइड ऑफ इंडिया की कहानी 1971 में हुए भारत पाकिस्तान युद्ध की पृष्ठभूमि पर है। अजय देवगन, स्क्वॉड्रन लीडर विजय कार्णिक के किरदार में दिखाई देंगे जो भुज एयरपोर्ट के इंचार्ज थे। बम बारी में जब हवाई पट्टी बर्बाद हो गयी थी तो विजय कार्णिक ने 300 स्थानीय महिलाओं के साथ मिलकर हवाई पट्टी का निर्माण किया था, ताकि जवानों को ले जा रहे विमान वहां लैंड कर सकें। इसे भारत का पर्ल हार्बर मोमेंट भी कहा जाता है।

यह फिल्म टी सीरीज के बैनर तले बन रही है और इसका निर्देशन अभिषेक दुधईया कर रहे हैं। इस फिल्म के बारे में बात करते हुए प्रोड्यूसर भूषण कुमार ने कहा कि इस कहानी को बताए जाने की जरूरत है क्योंकि हम चाहते हैं कि आज की और आने वाली पीढ़ी हमारे बहादुर जवानों के बारे में जाने।