अजय देवगन स्टारर फिल्म भुज द प्राइड ऑफ इंडिया आजकल काफी सुर्खियों में है। पिछले दिनों इस फिल्म की शूटिंग हैदराबाद में हुई और अब गुजरात के कच्छ में हो में हो रही है। हाल ही में इस फिल्म से अजय देवगन और सोनाक्षी सिन्हा की कुछ तस्वीरें लीक हुई थीं जो काफी सुर्खियों में रहीं। बहरहाल अब खबर है कि कच्छ में ही इस फिल्म का एक गाना शूट किया गया है।

भुज द प्राइड ऑफ इंडिया के इस गाने की शुरूआत गणेश आरती से होती है। यह गाना इस फिल्म का बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा होने वाला है। बताया जा रहा है कि गणेश आरती का यह सीन फिल्म में उस वक्त का होगा जब इस फिल्म में स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक का रोल निभा रहे अजय देवगन अपने मिशन के लिए निकलते हैं।

फिल्म भुज के इस गाने को सोनाक्षी सिन्हा और अजय देवगन पर फिल्माया गया है। इस गाने को गणेश आचार्य ने कोरियोग्राफ किया है और इसमें 300 डांसर्स ने हिस्सा लिया है। खबरों के मुताबिक इस गाने की शूटिंग के लिए एक बहुत बड़ा सेट तैयार किया गया था जहां सेना के जवान, वायु सेना और बीएसएफ के जवान अजय देवगन के मिशन की कामयाबी के लिए प्रार्थना करने आते हैं।

इस गाने के बाद अब फिल्म का क्लाइमेक्स शूट करने की भी तैयारी है। क्लाईमेक्स गुजरात के मांडवी जिले में अगले दो हफ्तों के दौरान शूट किया जाएगा। बताते चलें कि फिल्म भुज द प्राइड ऑफ इंडिया 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान लांगेवाला युद्ध पर आधारित है। उस वक्त पाकिस्तानी सेना द्वारा बर्बाद कर दी गई एक हवाई पट्टी को स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक ने स्थानीय महिलाओं के सहयोग के रिकॉर्ड समय में ठीक कर दिया था।

अजय देवगन इन्हीं विजय कार्णिक का रोल निभा रहे हैं। इस फिल्म में अजय देवगन और सोनाक्षी सिन्हा के अलावा संजय दत्त, परिणीति चोपड़ा, राणा दग्गुबाती प्रमुख भूमिकाओं में हैं। इस फिल्म का निर्देशन अभिषेक दुधइया कर रहे हैं और यह फिल्म अगले साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज होगी।