फिल्म टोटल धमाल की बॉक्स ऑफिस पर शानदार कामयाबी के बाद बॉलीवुड सुपर स्टार अजय देवगन ने अपना पूरा फोकस अब फिल्म तानाजी द अनसंग वॉरियर पर कर दिया है। यह फिल्म छत्रपति शिवाजी महाराज के सैन्य सूबेदार तानाजी मालुसरे की बायोपिक है और अजय देवगन इस भव्य तरीके से बना रहे हैं।

ओम राउत के निर्देशन में बन रही फिल्म तानाजी की शूटिंग इसी साल जून तक खत्म हो जानी है। इस फिल्म की रिलीज डेट पहले 22 नवंबर तय की गई थी लेकिन अभी कुछ दिनों पहले ही अजय देवगन ने बताया था कि यह फिल्म अब 10 जनवरी 2020 को रिलीज होगी। अब सवाल उठ रहे हैं कि आखिर अजय देवगन ने ऐसा क्यों किया। क्या यह बॉक्स ऑफिस पर दूसरी फिल्मों से मिलने वाली टक्कर या किसी डर की वजह से हुआ?

इसका जवाब यह है कि तानाजी द अनसंग वॉरियर की रिलीज पोस्टपोन होना किसी डर की वजह से नहीं बल्कि इस फिल्म को भव्यतम रूप देना है। दरअसल अजय देवगन इस फिल्म में वीएफएक्स वर्क पर काफी काम करा रहे हैं ताकि इसके स्पेशल इफेक्ट्स असली लगें और एक भव्य फिल्म बन सके।

तानाजी मालुसरे ने शिवाजी महाराज की तरफ से 1670 में मुगलों के हराने के अलावा भी कई बड़े युद्ध लड़े थे जो इस फिल्म में दिखाए जाएंगे, जाहिर है इन लड़ाइयों में स्पेशल इफेक्ट्स खूब दिखाई देंगे। बाहुबली फिल्म में दिखाई गई लड़ाइयों में जिस तरह से खर्च किया गया था उससे अब दर्शकों की मांग बढ़ गई है, लिहाजा तानाजी में भी अजय कोई समझौता नहीं करना चाहते। इसमें वक्त लगेगा और इसीलिए अजय ने इस फिल्म की रिलीज डेट अगले साल की शुरूआत में कर दी।

अजय देवगन इस फिल्म में तानाजी मालुसरे का रोल निभा रहे हैं वहीं सैफ अली खान और काजोल भी इस फिल्म में अहम भूमिकाओं में दिखाई देंगे।