अमेजन प्राइम वीडियो की वेबसीरीज मिर्जापुर दर्शकों को काफी पसंद आई थी। लोगों ने अखंडानंद त्रिपाठी के रोल में पंकज त्रिपाठी को खूब पसंद किया था। उनके अलावा बबलू के रोल में विक्रांत मेसी और गुड्डू पंडित के रोल में अली फजल और मुन्ना त्रिपाठी के किरदार में दिव्येंदु शर्मा ने भी जम कर वाहवाही लूटी थी। यह वेबसीरीज लोगों को इतनी पसंद आई कि काफी सारे लोगों ने तो इसे कई-कई बार देखा और वह बड़ी बेसब्री से इसके पार्ट 2 का इंतजार कर रहे हैं।

कोरोना की वजह से नई फिल्में को रिलीज हो नहीं रहीं ऐसे में एंटरटेनमेंट तलाशने वालों के लिए इंटरनेट पर वेबसीरीज ही सहारा बन रही हैं। ऐसे ही एंटरटेनमेंट लवर्स ने मिर्जापुर पार्ट 2 की मांग तेज कर दी है। यह लोग सवाल कर रहे हैं कि ऐसे वक्त में जबकि ज्यादातर लोग घरों में हैं आखिर मिर्जापुर 2 को क्यों नहीं रिलीज किया जा रहा है।


मिर्जापुर के दूसरे पार्ट की रिलीज डेट को लेकर साल 2019 में भी अटकलें लगती रही थीं। जब इस सीरीज का एक साल पूरा हुआ तो मेकर्स की तरफ से एक टीजर रिलीज किया गया था 16 नवंबर 2019 को रिलीज टीजर में जानकारी दी गई थी कि मिर्जापुर सीजन 2 इस साल 2020 में रिलीज होगा। मेकर्स की तरफ से सीजन 2 को लेकर यही आखिरी जानकारी दी गई थी। इसके बाद इसके अप्रैल 2020 में रिलीज होने की काफी चर्चाएं थीं। बहरहाल मेकर्स की तरफ से तो ऑफिशियली कुछ नहीं कहा गया है लेकिन ऐसी चर्चाएं हैं कि दूसरा पार्ट दिसंबर में आ सकता है।


बात करें दूसरे पार्ट की कहानी की तो सीजन 2 के टीजर में दो शवों को जलते दिखाया गया है। साथ में पंकज त्रिपाठी की आवाज सुनाई देती है कि जो आया है वह जाएगा भी, बस मर्जी हमारी होगी, मिर्जापुर के चाहने वालों सालगिरह मुबारक हो, यानी सीजन 2 में भी खूब खून-खराबा होने वाला है।


पहले पार्ट में आपने देखा कि किस तरह से मिर्जापुर में अखंडानंद की बादशाहत चलती है और आखिर में त्रिपाठी परिवार की तीनों पीढ़ियां अपने दबदबे को कायम रखने के लिए खूनी खेल खेलते हैं जिसमें बबलू-स्वीटी समेत कई लोग मारे जाते हैं। दूसरा पार्ट बदले की कहानी हो सकता है। गुड्डू यानी अली फजल गोलू के किरदार में श्वेता त्रिपाठी और अखंडानंद के दुश्मनों की मदद ले सकता है, वहीं अखंडानंद की पत्नी बीना अपने ससुर से हिसाब चुकता कर सकती है।