आश्रम वेबसीरीज कै चैप्टर 2 दीवाली के मौके पर यानी 11 नवंबर को रिलीज होने जा रहा है। वैसे यह खबर हमने आपको पहले ही बता दी थी कि सीजन 1 की पॉपुरैलिटी और पार्ट 2 की भारी मांग को देखते हुए इसे तय वक्त से पहले ही यानी नवंबर में रिलीज किया जाना है। अब इस पर मुहर लग गई है। बहरहाल अब हम बात करेंगे कि सीजन 2 में क्या दिखाया जाने वाला है।

आश्रम पार्ट 1 को काफी पसंद किया गया और व्यूवरशिप के मामले में इसने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। अब तक इसे 352 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। आश्रम सीरीज में बॉबी देओल ने काशीपुरवाले बाबा निराला का किरदार निभाया है। बाबा के भक्तों की एक विशाल फौज है, जो उन पर आंख बंद करके भरोसा करती है। पहले सीजन में आपने देखा कि बाबा निराला किस तरह लोगों की मदद के लिए आगे आते हैं और उनका साम्राज्य कितना बड़ा और ताकतवर है। सिर्फ आम भक्त ही नहीं पुलिस से लेकर नेता और मंत्री उनसे आशीर्वाद लेते हैं। यह उनका वह रूप था जिसे वह लोगों को दिखाते हैं लेकिन चैप्टर 2 में बाबा निराला का डार्क साइड सामने आने वाला है।

पहले सीजन में इशारा कर दिया गया है लेकिन चैप्टर 2 में खुलासा होगा कि बाबा निराला बाबा बनने से पहले क्या-क्या करते थे और अब भी पर्दे के पीछे उनका असली खेल क्या है। चैप्टर 2 में बाबा निराला लेडी पहलवान पम्मी के साथ कुश्ती लड़ते और उसके करीब जाने की कोशिश करते दिखेंगे। यह भी पता चलेगा कि बाबा पर से पम्मी का मोहभंग क्यों हुआ। पम्मी का किरदार अदिती पोहणकर ने निभाया है। पहले वह बाबा की परम भक्त हुआ करती थी।

बाबा की लाइफ में पम्मी की भाभी बबीता यानी त्रिधा चौधरी के रूप नए किरदार की भी एंट्री हो चुकी है जो बहुत तेजी से आश्रम के मैनेजमेंट पर काबिज हो जाती है। दूसरे सीजन में वह लीड रोल में रहने वाली हैं। बाबा और राजनीति का गठजोड़ और सियासी दांव-पेच भी जम कर दिखेंगे।

दूसरे पार्ट में एक्टर अध्ययन सुमन जिन्होंने एक रॉक स्टार टिंका सिंह का किरदार निभाया है वह ज्यादा दमदार रोल में नजर आएंगे। वह बाबा निराला को और भी ज्यादा बड़े स्तर पर लोगों के बीच पहुंचाएगा।

उधर पुलिस ऑफिसर के रोल में दर्शन कुमार अपनी डॉक्टर दोस्त के साथ बाबा की पोल खोलते दिखाई देंगे। दर्शन कुमार ने पुलिस अधिकारी का किरदार निभाया है, जो गायब लड़कियों और खुदाई में मिले नरकंकालों की जांच कर रहा है। इस वेबसीरीज की कहानी काल्पनिक है लेकिन दर्शकों बीते कुछ सालों में कई राज्योंो में ऐसे बाबा पुलिस के शिकंजे में आए हैं जिनसे प्रेरित निराला बाबा का किरदार जाना-पहचाना सा लगता है। इसीलिए वह इस सीरीज को पसंद कर रहे हैं। तो फ्रेंड्स तैयार रहिए इस सीरीज के दूसरे पार्ट को देखने के लिए।