क्रिटिक्स की तरफ से नेगेटिव रिस्पॉन्स के बावजूद आमिर खान और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म ठगेस ऑफ हिंदोस्तान बॉक्सऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है। तमाम आलोचनाओं के बावजूद इस फिल्म ने महज तीन दिनों में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

फिल्म ठग्स ऑफ हिदोस्तान ने बॉक्सऑफिस पर रिलीज के तीसरे दिन शनिवार को 22.75 करोड़ का कलेक्शन किया। दीवाली की छुट्टी का फायदा लेने के लिए ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को शुक्रवार से एक दिन पहले ही गुरुवार 8 नवंबर को रिलीज किया गया था। इससे पहले शुक्रवार को इस फिल्म ने 28.25 करोड़ का और रिलीज के दिन यानी 8 नवंबर गुरुवार को 50.75 (हिंदी में) करोड़ का कलेक्शन किया था। इस तरह से तीन दिनों में इस फिल्म ने तीन दिनों में 101.75 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है।

आमिर खान की यह फिल्म बॉक्सऑफिस पर ओपनिंग डे के मामले में इतिहास रच चुकी है। यह फिल्म अब तक की किसी भी भारतीय फिल्म के बॉक्सऑफिस ओपनिंग रिकॉर्ड को पीछे छोड़ नया रिकॉर्ड बना चुकी है। इस फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर हिंदी में 50.75 करोड़ और तेलगू-तमिल का 1.50 करोड़ मिलाकर 52.25 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था। इससे पहले तक टॉप ओपनर का रिकॉर्ड शाहरुख खान की फिल्म हैप्पी न्यू ईयर के नाम था लेकिन अब इस जगह पर आमिर खान की ठग्स ऑफ हिंदोस्तान आ गई है।

आमिर खान, अमिताभ बच्चन, कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख जैसे सितारों से सजी इस फिल्म को काफी भव्यता से बनाया गया है। फिल्म को विजय कृष्ण आचार्य ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म का बजट 220 करोड़ लागत और 20 करोड़ प्रमोशन मिलाकर 240 करोड़ बताया जा रहा है। इस हिसाब से पहले वीकेंड में ही यह फिल्म बजट के आधे के बराबर कलेक्शन कर लेगी, हालांकि इसकी असली परीक्षा सोमवार से होगी जब हफ्ते के कामकाजी दिनों की शुरूआत होगी। इसने 150 करोड़ पहले ही सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स के जरिये हासिल कर लिए हैं।