इस शुक्रवार को रिलीज हुई शाहिद कपूर स्टारर बत्ती गुल मीटर चालू और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की मंटो फिल्मों का पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सामने आ गया है। इन दोनों ही फिल्मों की रिलीज से पहले काफी चर्चा थी लेकिन दर्शकों के दिल तक जगह बना पाने में सिर्फ बत्ती गुल मीटर चालू को ही कामयाबी मिली है।


फिल्म बत्ती गुल मीटर चालू ने अपने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 6.76 करोड़ का कलेक्शन करने में कामयाब रही है। बॉक्सऑफिस पर पिछले कुछ हफ्तों से फिल्में काफी ठंडी जा रही हैं ऐसे में इस फिल्म का इतना कलेक्शन अच्छा माना जाएगा। वैसे उम्मीद है कि यह फिल्म अपने पहले वीकेंड में आज यानी शनिवार और रविवार को दो अंकों में कलेक्शन कर सकती है।

शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म बत्ती गुल मीटर चालू श्रीनारायण सिंह के निर्देशन में एक सामाजिक मुद्दे पर बनी फिल्म है। टॉयलेट एक प्रेमकथा जैसी फिल्म से सामाजिक मुद्दे को उठाने वाले श्रीनारायण सिंह इस फिल्म में भी समस्या को अच्छे तरीके से उठाने में कामयाब रहे हैं और इसीलिए यह फिल्म दर्शकों के दिल को छूने में कामयाब रही है। इस फिल्म में बिजली बिल की समस्या को काफी रोचक तरीके से उठाया गया है।


वहीं फिल्म मंटो नवाजुद्दीन सिद्दीकी और नंदिता दास जैसे अभिनय के दिग्गजों से सजी होने के बावजूद और अच्छी-खासी सुर्खियां बटोरने के बावजूद दर्शकों की कसौटी पर खरी नहीं उतरी है। इस फिल्म ने अपने पहले दिन 40 से 45 लाख के बीच ही कलेक्शन किया है। इस फिल्म के लिए बॉक्सऑफिस से ज्यादा उम्मीदें नहीं हैं लेकिन माना जा रहा है कि यह फिल्म एक खास वर्ग को पसंद आएगी।