जब से अजय देवगन की फिल्म भुज द प्राइड ऑफ इंडिया के ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आने की खबर कन्फर्म हुई है इस फिल्म को लेकर दर्शकों का क्रेज काफी बढ़ गया है। इस बीच अजय देवगन ने फैन्स के क्रेज को और भी बढ़ाते हुए इस फिल्म से दो नए पोस्टर जारी किए हैं। ये पोस्टर धमाकेदार हैं और इनमे से एक में पहली बार इस फिल्म में संजय दत्त का ऑफिशियल लुक भी सामने आया है।

फिल्म भुज द प्राइड ऑफ इंडिया से सामने आए यह नए पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे हैं। अजय देवगन ने सोमवार को फिल्म के दो नए पोस्टर अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किए और साथ ही फिल्म के डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज किए जाने का आधिकारिक ऐलान भी किया।

पहला पोस्टर युद्ध स्थल का नजर आ रहा है, जिसमें अजय देवगन वायुसेना की वर्दी में दिख रहे हैं। अपने इस पोस्टर को शेयर करते हुए अजय देवगन ने ट्विटर पर लिखा कि, ‘स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक और भुज की बहादुर महिलाओं की अनकही कहानी डिज्नी प्लस हॉटस्टार मल्टीप्लेक्स पर बहुत ही आपके घर पहुंचने जा रही है। पॉपकॉर्न तैयार रखो दोस्तों! आ रहा है भुज द प्राइड ऑफ इंडिया बहुत जल्द ही।

बताते चलें कि फिल्म भुज द प्राइड ऑफ इंडिया 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान लांगेवाला युद्ध पर आधारित है। उस वक्त पाकिस्तानी सेना द्वारा बर्बाद कर दी गई एक हवाई पट्टी को स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक ने स्थानीय महिलाओं के सहयोग के रिकॉर्ड समय में ठीक कर दिया था। अजय देवगन इन्हीं विजय कार्णिक का रोल निभा रहे हैं।

दूसरे पोस्टर में संजय दत्त का फर्स्ट लुक देखने को मिला है। अजय देवगन के साथ संजय दत्त भी काफी दमदार लुक में नजर आ रहे हैं। बड़ी-बड़ी दाढ़ी-मूंछ के साथ उनका ये पोस्टर भी युद्ध के मैदान से ही जुड़ा हुआ है।

अजय देवगन ने अभी एक वर्चुएल प्रेस कॉन्फ्रेंस में डायरेक्ट टू डिजिटल रिलीज के बारे में बात करते हुए कहा था कि फिल्म भुज…एक सच्ची कहानी पर आधारित है। ये कहानी एक दिन और एक रात के बारे में है। यह फिल्म सामान्य लोगों की कहानी कहती है जिन्होंने 1971 के युद्ध में सेना के जवानों की मदद के लिए रातों-रात एक सड़क का निर्माण कर दिया था। बॉलीवुड में बहादुरी और साहस की ऐसी ही गाथाओं का निर्माण होना चाहिए।

इस फिल्म में अजय देवगन और संजय दत्त के अलावा सोनाक्षी सिन्हा, एमी विर्क, प्रणीता सुभाष, राणा दग्गुबाती प्रमुख भूमिकाओं में हैं। इस फिल्म का निर्देशन अभिषेक दुधइया कर रहे हैं। इस फिल्म को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज किया जाना है।