मई के महीने की शुरूआत हो चुकी है। वैसे तो इस महीने कई बड़ी फिल्में रिलीज हो रही हैं लेकिन इनमें सबसे बड़ी फिल्में या ऐसे कहें कि जिन फिल्मों के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा वह हैं टाइगर श्रॉफ की स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 और अजय देवदन की फिल्म दे दे प्यार दे। स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 10 मई को रिलीज हो रही है वहीं दे दे प्यार दे 17 मई को।

इन दोनों ही फिल्मों में भले ही एक हफ्ते का गैप है लेकिन एक हफ्ते के बाद दोनों में क्लैश तो होना ही है। ऐसे में सवाल उठता है कि इन दोनों फिल्मों में से बॉक्स ऑफिस पर बाजी कौन मारेगा। ये दोनों ही फिल्में बड़ी फिल्में हैं, इन दोनों का ही सौ करोड़ पार करना तो पक्का है लेकिन सवाल उठता है कि आगे कौन रहेगा।

स्टूडेंट ऑफ द ईयर यंग जेनरेशन को ध्यान में रख कर बनाई गई है तो फिल्म दे दे प्यार दे एक रोमांस-कॉमेडी है जो हर उम्र के लोगों को पसंद आएगी। फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म है जो कि एक बड़ा बैनर है, इसका इस फिल्म को फायदा मिलेगा। उधर दे दे प्यार दे के साथ लव रंजन का नाम जुड़ा है जिन्होंने प्यार का पंचनामा और पिछले साल आई सोनू के टीटू की स्वीटी जैसी धमाकेदार फिल्म बनाई थी तो अब उन्होंने अजय देवगन जैसे बड़े स्टार के साथ फिल्म बनाई है तो इस फिल्म से और भी ज्यादा उम्मीदें की जा रही हैं।

इन दोनों फिल्मों के बीच ट्रेलर और गानों के मामले में भी जबरदस्त मुकाबला चल रहा है। फिल्म दे दे प्यार दे के ट्रेलर ने जो कि 2 अप्रैल को रिलीज हुआ था सिर्फ 2 हफ्तों में ही 50 मिलियन व्यूज़ यूट्यूब पर हासिल कर लिए थे, वहीं स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 फिल्म के 12 अप्रैल को रिलीज ट्रेलर को 20 दिनों में 48 मिलियन व्यूज मिले हैं। दोनों फिल्मों के गानों की बात करें तो यहां भी जबरदस्त टक्कर है, हालांकि गानों पर व्यूज़ के मामले में टाइगर की फिल्म, दे दे प्यार दे से काफी आगे है।

स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 टाइगर श्रॉफ के कंधों पर टिकी है और सिर्फ उनके होने से ही यह आसानी से 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर जाएगी। उधर अजय देवगन का दे दे प्यार दे फिल्म में होना भी 100 करोड़ की गारंटी है क्योंकि पिछले कुछ सालों में आई उनकी हर एक फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया है।

अब जहां तक हमारा अनुमान है स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 अपने पहले हफ्ते में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगी लेकिन इसके अगले हफ्ते आ रही दे दे प्यार दे इसका रास्ता रोक सकती है। इसी तरह से अजय देवगन की फिल्म दे दे प्यार भी 100 करोड़ का आंकड़ा पहले हफ्ते में ही आसानी से पार कर लेगी। इन दोनों फिल्मों का सौ करोड़ी बनना तो पक्का है।

स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 का एक हफ्ते से आगे का सफर इस फिल्म की दोनों नई हीरोइनों के प्रदर्शन पर भी निर्भर करेगा जो कि इस फिल्म से ही बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं। उधर दे दे प्यार दे में बड़े स्टारडम वाले अजय देवगन हैं तो साथ में रकुल प्रीत सिंह और तब्बू जैसी एक्ट्रेस हैं जिनकी एक्टिंग शानदार है। ऐसे में अभी से अनुमान लगाना काफी मुश्किल है इन दोनों में से आगे कौन रहेगा। वैसे फ्रेंड्स आपका इस बारे में क्या सोचना है। आपकी राय में इन दोनों फिल्मों में से कौन सी फिल्म मई के महीने में बाजी मारेगी। अपने कमेंट्स हमें जरूर बताएं, साथ ही हमें लाइक और फ़ॉलो करना न भूलें