सुपरस्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार की साइंस-फिक्शन थ्रिलर 2.0  इस गुरूवार यानि 29 नवंबर को देश-दुनिया में रिलीज़ को तैयार है। लगभग 600 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म से बॉक्सऑफिस को भी जबरदस्त उम्मीदें हैं और माना जा रहा है कि यह फिल्म बॉक्सऑफिस के अभी तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ डालेगी।

खबरों के मुताबिक फिल्म 2.0 को भारत में 6600 स्क्रीन्स में रिलीज किया जाएगा। इनमें हिंदी में 3500, तमिल में 2500 और तेलुगु में 600 स्क्रीन्स होंगी। इसके अलावा ओवरसीज में 10 हजार शो में फिल्म को रिलीज किया जायेगा। हिंदी में इस फिल्म को करण जौहर और अनिल थडानी की कंपनी रिलीज करेगी। यह फिल्म गुरुवार 29 नवंबर को रिलीज हो रही है, यानि इसे 4 दिनों का लंबा वीकेंड मिलेगा।

ट्रेड पंडितों के मुताबिक फिल्म 2.0 को सभी भाषाओं और वर्जन मिला कर पहले दिन 100 से 110 करोड़ रुपए तक की ओपनिंग मिल सकती है। हिंदी में भी इसका कलेक्शन 45 से 50 करोड़ रह सकता है, देखना होगा कि यह हाल में ही ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का बनाया रिकॉर्ड तोड़ पाएगी या नहीं, जिसने हिंदी में 50.75 करोड़ की ओपनिंग ली थी।

इस फिल्म में रजनीकांत की मौजूदगी से साउथ में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है, कई शहरों में तीन दिन की एडवांस बुकिंग फुल होने का दावा किया गया है। कुछ जगह तो शो सुबह छह बजे से ही शुरू होंगे। खबरों के मुताबित एडवांस बुकिंग से ही इस फिल्म को 120 करोड़, सैटेलाइट राइट्स से 110 करोड़ रूपये, तीन भाषाओं के डिजिटल राइट्स से 60 करोड़ और अन्य कमर्शियल अरेजमेंट्स से करीब 80 करोड़ रूपये यानि 370 करोड़ रूपये की कमाई हो चुकी है।

फिल्म 2.0 निर्देशक शंकर षड्मुगम की साल 2010में आई फिल्म रोबोट का सीक्वल है। हिंदी में रोबोट और तमिल में इंथिरन नाम से बनी इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था और अब इसके सीक्वल को लेकर उम्मीदें उससे भी बढ़ कर हैं। 2.0 में  रजनीकांत एक बार फिर अपने साइंटिस्ट और रोबोट वाले रोल में हैं, वहीं अक्षय कुमार को विलेन बनाया गया है। ऐश्वर्या की जगह इस बार एमी जैक्सन हैं, साथ में सुधांशु पांडे, आदिल हुसैन, कलाभवन शाजॉन और रियाज़ खान भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फ्रेंड्स, इस फिल्म के ओपनिंग डे कलेक्शन पर आपकी क्या राय है, कमेंट करके हमें भी बताएं, साथ ही हमें लाइक और फॉलो करना न भूलें।