पत्रकार से फिल्मकार बने विनोद कापड़ी की फिल्म पीहू की रिलीज डेट फाइनल कर दी गई है। फिल्म पीहू इसी महीने 28 सितंबर को रिलीज हो रही है। इस फिल्म की रिलीज डेट की जानकारी देते हुए एक नया पोस्टर भी रिलीज किया गया है जिसे काफी पसंद किया जा रहा है।

विनोद कापड़ी की यह फिल्म रिलीज से पहले ही काफी सुर्खियां बटोल चुकी है और कई इंटरनेशनल अवार्ड भी हासिल कर चुकी है। जर्मनी, मोरक्को, ईरान, वैंकूवर, पाम स्प्रिंग्स के फिल्म समारोहों में इसे काफी तारीफें और अवार्ड्स मिले हैं। फिल्म पीहू  पिछले साल इन्टरनेशनल फिल्म फेस्टीवल ऑफ इंडिया में इंडियन पैनोरमा कटेगरी में भी चुनी गई थी, जहां संवेदनशीलता के लिए इस फिल्म को काफी पसंद किया था।

फिल्म पीहू एक सच्ची घटना पर आधारित एक सोशल थ्रिलर फिल्म है। इसमें दो साल की एक बच्ची पीहू को उसके माता पिता एक घर में अकेले छोड़ कर चले जाते है। यह बच्ची एक विचित्र हालात में फंस जाती है। 2 साल की बच्ची पीहू की सुबह से लेकर शाम तक लगभग 12 घंटे की मानसिक उथल-पुथल के साथ आगे बढ़ती है।

फिल्म संवेदना के स्तर पर आपको झकझोर देगी। जैसे कि फिल्म का एक दृश्य लीजिए जिसमें छोटी बच्ची पीहू फ्रिज से सामान निकालते वक्त खुद को उसमें बंद कर लेती है, इसके बाद फ्रिज का दरवाजा नहीं खुलता, यह दृश्य रोंगटे खड़े कर देगा। फिल्म के कमर्शियली भी काफी अच्छा करने की उम्मीदें हैं। इस फिल्म को रोनी स्क्रूवाला, सिद्धार्थ रॉय कपूर और शिल्पा जिंदल ने प्रोड्यूस किया है।