इस शुक्रवार, 10 जनवरी को बॉक्स ऑफिस पर एक खास फिल्म रिलीज हो रही हैं। यह फिल्म है मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी छपाक। सेलेब्रिटी और क्रिटिक्स के लिए इस फिल्म की एक स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई। इस फिल्म को जिसने भी देखा वह इस फिल्म की तारीफ करते नहीं थक रहा। एसिड अटैक के गंभीर विषय को उठाती हुई यह फिल्म भीतर से झकझोर देती है।
फिल्म छपाक में दीपिका पादुकोण और विक्रांत मैसी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फिल्म की कहानी रियल लाइफ में एसिड अटैक का शिकार हुई लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी से प्रेरित है। फिल्म छपाक की दिल दहला देने वाली कहानी मालती अग्रवाल (दीपिका पादुकोण) की है जिस पर एसिड से अटैक किया गया है। एसिड से मालती का पूरा चेहरा और शरीर का भी काफी हिस्सा जल चुका है, यह हमला उसकी जिंदगी तबाह कर देता है।
19 साल की मालती पर हमले का शक उसके बॉयफ्रेंड राजेश (अंकित बिष्ट) पर जाता है, लेकिन मालती का असल गुनहगार राजेश नहीं बल्कि उसी का जानकार बब्बू उर्फ बशीर खान और उसकी रिश्तेदार परवीन शेख होती है। रियल लाइफ में जिसने लक्ष्मी अग्रवाल पर एसिड फेंका था उसका नाम नईम खान था। फिल्म में सभी किरदारों के नाम बदल दिए गए हैं।
इंसाफ के लिए कानूनी लड़ाई लड़ते हुए मालती की मुलाकात अमोल (विक्रांत मैसी) से होती है, जो अपनी पत्रकार की नौकरी छोड़कर एसिड अटैक सर्वाइवर्स के इलाज के लिए एनजीओ चला रहा होता है। मालती और अमोल साथ काम करते हैं और प्यार में पड़ जाते हैं। फिल्म में मालती के किरदार को दीपिका पादुकोण ने अच्छी तरह से जिया है और अपने आप को आईने में देखना, अपनी लड़ाई लड़ना, छोटी-छोटी जीत पर खुश होना जैसे हर सीन में जान डाल दी है। विक्रांत मैसी ने भी काफी दमदार अभिनय किया है। अन्य सहयोगी कलाकारों से भी मेघना गुलजार मनमाफिक काम लेने में कामयाब दिखती है।
मेघना एक एसिड अटैक पीड़ित के दर्द को पर्दे पर दिखा पाने में सफल हुई हैं। यह फिल्म आपको भीतर तक कचोटती है, आंखें खोलने का काम भी करती है। गुलजार के गीत और अरिजीत सिंह की आवाज भी आपको पसंद आएगी। इस फिल्म को ज्यादातर क्रिटिक्स ने बेहद शानदार बताया है और चार स्टार तक दिए हैं। यह फिल्म कई राज्यों में टैक्स फ्री भी कर दी गई है। ऐसे में यह फिल्म आपको जरूर देखनी चाहिए।

Previous articleअजय देवगन की फिल्म तानाजी द अनसंग वॉरियर पहले दिन कितना कलेक्शन कर सकती है
Next articleअजय देवगन की फिल्म तानाजी का बॉक्स ऑफिस पर धमाका, जानिए पहले दिन कितना रहा कलेक्शन