स्वतंत्रता दिवस का मौका बॉलीवुड के लिए अच्छी कमाई का हुआ करता है और इस दौरान पिछले कई सालों से बड़ी फिल्में रिलीज की जाती रही हैं। इस बार भी आमिर खान और अक्षय कुमार ने अपनी-अपनी फिल्में लाल सिंह चड्ढा और रक्षाबंधन की रिलीज के लिए 5 दिन लंबे वीकेंड वाले इस खास मौके को चुना था।


बॉक्सऑफिस को इन दोनों फिल्मों से बड़ी उम्मीदें थीं लेकिन यह फिल्में औंधे मुंह जा गिरीं। दोनों के बीच मुकाबला ज्यादा कमाई का नहीं बल्कि इस बात का होता दिखा कि किसी कम दर्शक मिलते हैं और कौन कम से कम कलेक्शन करती है।


बात करें लाल सिंह चड्ढा की तो 5 दिनों में इस फिल्म ने सिर्फ 45.83 करोड़ का कलेक्शन किया है। आमिर की यह फिल्म की कमाई कैसी है इसका अंदाजा इस बात से लगाइए कि ठग्स ऑफ हिंदोस्तान जैसी फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर ही 50.57 करोड़ का कलेक्शन कर लिया था।


Laal Singh Chaddha Box Office Collection पांचवें दिन यानी सोमवार को 7.87 करोड़ का रहा। रविवार को लाल सिंह चड्ढा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 10 करोड़ का था और 5 दिन के लंबे वीकेंड में यह सिर्फ दो बार ही दो अंकों में कलेक्शन कर पाई। इससे पहले शनिवार को इस फिल्म ने 9 करोड़, शुक्रवार को 7.26 करोड़ और ओपनिंग डे पर 11.70 करोड़ का कलेक्शन किया था।


बात करें अक्षय कुमार की फिल्म रक्षाबंधन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तो 5 दिन के वीकेंड में इस फिल्म ने ओपनिंग डे पर 8.20 करोड़, शुक्रवार को 6.40 करोड़, शनिवार को 6.51 करोड़, रविवार को 7.05 करोड़ और सोमवार को सिर्फ 6.31 करोड़ का ही कलेक्शन किया। इस तरह से इस फिल्म ने 5 दिनों में कुल 34.47 करोड़ का ही कलेक्शन किया।


इतनी बड़ी फिल्मों का इस तरह से पिट जाना बॉलीवुड के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं। वह भी तब जब पिछले दिनों आरआरआर और केजीएफ 2 जैसी फिल्मों ने बंपर कलेक्शन किया था। साफ है कि अगर कंटेंट दमदार नहीं होगा तो दर्शक अब पैसे खर्च करके थियेटर तक नहीं जाने वाले हैं।

Previous articleLaal Singh Chaddha Collection Day 3: लाल सिंह चड्ढा बॉक्सऑफिस कलेक्शन
Next articleKarthikeya 2 Box Office Collection: कार्तिकेय 2 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन हर रोज बढ़ रहा