रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की फिल्म ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) ने अपने ओपनिंग डे पर धमाकेदार बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कलेक्शन किया है। कुछ नामचीन क्रिटिक्स के नेगेटिव रिव्यूज और एक सेक्शन की तरफ से बायकॉट की अपील के बावजूद अयान मुखर्जी की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ को लेकर पब्लिक रिस्पॉन्स बहुत जोरदार है।

पिछले कुछ हफ्तों से बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों का जो हाल हो रहा था उसके बाद भारी-भरकम बजट से बनी ब्रह्मास्त्र के भविष्य को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही थीं। हालांकि Brahmastra Collection Day 1 जबरदस्त रहा है। पहले दिन इस फिल्म के पूरे भारत में 42 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन और 36 करोड़ का नेट कलेक्शन करने का अनुमान है।

पहले दिन के कलेक्शन में से लगभग 32 करोड़ रुपए का कलेक्शन सिर्फ हिंदी वर्जन के ही करने का अनुमान लगाया जा रहा है। नॉन हॉलिडे पर Brahmastra Box Office Collection ने रिकॉर्ड भी कायम कर दिया है। नॉन हॉलीडे ओपनिंग डे के कलेक्शन में अब ब्रह्मास्त्र ने पहले की
ब्लॉकबस्टर फिल्मों संजू, टाइगर जिंदा है और धूम-3 को भी मात दे दी है। इस साल की बात करें तो भूल भुलैया 2 अभी तक की सबसे ज्यादा ओपनिंग करने वाली फिल्म थी जिसने पहले दिन 14.11 करोड़ का कलेक्शन किया। इस तरह ब्रह्मास्त्र, भूल भुलैया 2 से कहीं आगे निकल गई है।

भारत में ही नहीं बल्कि भारत के बाहर Brahmastra Overseas Box Office Collection भी काफी शानदार रहा है। ऑस्ट्रेलिया में पहले दिन फिल्म एक करोड़ से ज्यादा की कमाई करने में यह सफल रही है। न्यूजीलैंड में इसे 23 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है जहां यह फिल्म 16 लाख से ज्यादा की कमाई करने में कामयाब रही है। इस फिल्म का ओवरसीज कलेक्शन 25 करोड़ से ज्यादा का बताया जा रहा है।

ब्रम्हास्त्र फिल्म के हिंदी वर्जन ने जहां पहले दिन 32 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया वहीं इसके साउथ वर्जन को भी 5 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन करने में सफलता मिली है। इस फिल्म की प्रोड्यूसर धर्मा प्रोडक्शन ने जानकारी दी है कि ब्रह्मास्त्र का पहले दिन का वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन 75 करोड़ का रहा।

माना जा रहा है कि सिर्फ 3 दिनों के अंदर ही यानी पहले वीकेंड में ब्रह्मास्त्र 100 करोड़ के आंकड़े को आसानी से पार कर जाएगी। पहले दिन ‘ब्रह्मास्त्र’ के 13,000 से ज्यादा शो सिनेमा घरों में चले और इनके टिकट भी जमकर बिके। पहले वीकेंड के लिए इस फिल्म की एडवांस बुकिंग भी जबरदस्त है।


फिल्म ब्रह्मास्त्र में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट लीड रोल में हैं। इनके साथ अमिताभ बच्चन, नागार्जुन, मौनी रॉय महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। फिल्म में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) भी कैमियो भूमिका में हैं।


Previous articleAashiqui 3: आशिकी 3 में कौन होगी कार्तिक आर्यन की हीरोइन?
Next articleBrahmastra Day 2 Collection: दूसरे दिन भी ब्रह्मास्त्र का जलवा कायम, कमाए इतने करोड़