बॉलीवुड के सुपर स्टार अक्षय कुमार आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। इस बार का उनका जन्मदिन बेहद खास है क्योंकि वो 51 साल के हो गए हैं और 51 का अंक बेहद शुभ माना जाता है। इसके साथ ही अक्षय कुमार अपनी नौवीं सौ करोड़ी फिल्म गोल्ड की कामयाबी को भी एन्ज्वाय कर रहे हैं और उनके सामने खड़ा है एक शानदार रिकॉर्ड जिसे वो जल्दी ही अपने नाम कर लेंगे।

51 साल की उम्र में अक्षय कुमार ने बॉलीवुड को 114 फिल्में दी हैं और खास बात ये है कि इनमें से 49 फिल्में हिट रही हैं। सिर्फ एक और हिट के साथ अक्षय कुमार हिट फिल्मों का अर्धशतक लगा देंगे, ऐसा करने वाले वो बॉलीवुड के तीसरे स्टार होंगे। अब तक सिर्फ महानायक अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र ही यह रिकॉर्ड बना पाए हैं।

अक्षय कुमार की अगली फिल्म 2.0 है जिसमें वो रजनीकांत के साथ हैं, इस फिल्म का सुपरहिट होना पक्का ही है, दीवाली बाद रिलीज होने वाली इस फिल्म के साथ ही अक्षय 50 हिट फिल्में देने वाले सुपर स्टार बन ही जाएंगे। ऐसे में वो अपनी पीढ़ी के इतने कामयाब अकेले सुपर स्टार होंगे। खान ब्रदर्स या फिर नई पीढ़ी का कोई और सितारा इस रिकॉर्ड से दूर है। हिट फिल्मों के मामले में शाहरुख खान के खाते में 39, सलमान खान के खाते में 38 और अजय देवगन के खाते में 37 हिट फिल्में हैं।

अक्षय कुमार ने हाल के दिनों में अपनी फिल्मों का ट्रैक बदला है, वह ज्यादातर देशभक्ति या फिर सामाजिक संदेश देने वाली फिल्में कर रहे हैं और उनका यह प्रयोग काफी सफल रहा है, वैसे वो एक बार फिर से कॉमेडी भी कर रहे हैं, उनकी कॉमेडी फिल्म हाउसफुल 4 फ्लोर पर है और अगले साल रिलीज होगी जिसमें अक्षय आपको खूब हंसाते हुए दिखेंगे। जन्मदिन पर अक्षय कुमार को शुभकामनाएं