आजकल सुपर स्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 की काफी चर्चा है, ये फिल्म इसी साल 29 नवंबर को रिलीज होने वाली है, इसी बीच कुछ ऐसी ही नई जोड़ी बनने की खबरें रही है सुपर स्टार कमल हासन और अजय देवगन की। खबरें हैं कि कमल हासन की साल 1996 में आई फिल्म हिंदुस्तानी का सीक्वल बनेगा और इसमें कमल हासन के साथ अजय देवगन होंगे।

साल 1996 में आई कमल हसन की फिल्म का मूल नाम इंडियन था, इस फिल्म में मनीषा कोईराला और उर्मिला मातोंडकर भी मुख्य किरदारों में थीं और इस फिल्म की हिंदी डब को हिंदुस्तानी नाम से रिलीज किया गया था। इस राजनीतिक थ्रिलर फिल्म को काफी पसंद किया गया था और इसके गाने जबरदस्ट हिट हुए थे, और लोग इन्हें आज भी नहीं भूले हैं। इस फिल्म को तीन राष्ट्रीय पुरस्कार और कई अवार्ड्स मिले थे। इस फिल्म के निर्देशक शंकर अब इस फिल्म के सीक्वल पर प्लान कर रहे हैं।

फिल्म इंडियन या हिंदुस्तानी के इस सीक्वल फिल्म में कमल हसन तो होंगे ही बॉलीवुड से अजय देवगन भी हो सकते हैं। अजय देवगन पुलिस के किरदार में दिख सकते हैं। इस बारे में हाल ही में जब विश्वरूपम 2 के प्रमोशन के दौरान कमल हासन से पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि ऐसा उन्हें भी बताया गया है लेकिन अंतिम फैसला निर्देशक का ही होगा। इस फिल्म की फीमेल कास्ट में साउथ की फीमेल सुपरस्टार नयनतारा लीड कर सकती हैं।

कमल हासन विश्वरूपम 2 के प्रमोशन और बिग बॉस तमिल से फ्री हो जाएंगे तो फिल्म इंडियन 2 की शूटिंग इस साल के आखिर तक शुरू हो सकती है। नई फिल्म तमिल और तेलगू में इंडियन 2 और हिंदी में हिंदुस्तानी 2 के नाम से रिलीज की जा सकती है। साफ है कि इस फिल्म की तुलना रजनीकांत और अक्षय कुमार की 2.0 से भी की ही जाएगी। बहरहाल इतना तो पक्का है कि दर्शकों को एक और बेहतरीन फिल्म देखने को मिलने वाली है।