बॉक्सऑफिस पर इस शुक्रवार को दो बड़ी फिल्में अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड और जॉन अब्राहम की फिल्म सत्यमेव जयते रिलीज हुईं। इन दोनों फिल्मों ने इतना कलेक्शन किया है कि यह अगर किसी एक फिल्म की कमाई होती तो स्वतंत्रता दिवस पर ओपनिंग डे कलेक्शन का नया रिकॉर्ड बन जाता। गोल्ड और सत्यमेव जयते दोनों ने मिला कर कुल 45 करोड़ का कलेक्शन किया है।

गोल्ड और सत्यमेव जयते के बीच काफी कड़ा मुकाबला था लेकिन इसमें जीत खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार ने ही हासिल की। उनकी फिल्म गोल्ड ने जॉन अब्राहम की फिल्म सत्यमेव जयते से करीब 5 करोड़ ज्यादा कलेक्शन किया।

फिल्म गोल्ड को पहले से ही ज्यादा वजनदार कहा जा रहा था और इस फिल्म ने इसे साबित करके भी दिखाया। फिल्मों पर बारीकी से नजर रखने वाले ट्रेड एऩालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक अक्षय और मौनी रॉय की फिल्म गोल्ड ने अपने पहले दिन 25.25 करोड़ का नेट कलेक्शन किया है और यह अक्षय कुमार की किसी भी फिल्म का पहले दिन सबसे ज्यादा कलेक्शन है।

ओपनिंग डे के बाद अब इन दोनों ही फिल्मों के पास कमाई का बड़ा मौका है, इनके पास 5 दिन का लंबा वीकेंड है जिसमें ये बंपर कमाई कर सकती हैं। ओपनिंग डे के बाद अब इन फिल्मों का कलेक्शन माउथ पब्लिसिटी पर निर्भर करेगा और बड़ी बात ये है कि दोनों ही फिल्मों को दर्शकों की तरफ से पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला है।

दिल को छू लेने वाली फिल्म

फिल्म गोल्ड आजाद भारत में देश के लिए पहला गोल्ड मेडल जीतने की कहानी है और इस फिल्म में अक्षय कुमार ने एक कोच की भूमिका निभाई है। फिल्म देशभक्ति की भावना से भरी हुई है और भावनाएं इस फिल्म में बार-बार उछाल लेती हैं। इस फिल्म को वर्षों पहले आई फिल्म चक दे इंडिया से जोड़ कर देखा जा रहा है जो आपके दिल को छू लेती है।

मौनी रॉय पहली फिल्म से ही हिट

अक्षय कुमार के लीड रोल वाली इस फिल्म से मौनी रॉय ने बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया है, उनके अलावा फिल्म में अमित साध, विनीत कुमार सिंह, कुणाल कपूर भी अहम किरदार में दिखाई देते हैं।