अजय देवगन, संजय दत्त और सोनाक्षी सिन्हा स्टारर फिल्म ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ से सोनाक्षी सिन्हा का फर्स्ट लुक सामने आ चुका है। इस पोस्टर्स को लेकर सोशल मीडिया पर सोनाक्षी को ट्रोल भी किया जा रहा है, खैर ट्रोलर की बात क्या करना, उनका तो काम ही है कुछ ना कुछ कहते रहना। बहरहाल हम बात करते हैं सोनाक्षी के फर्स्ट लुक की और इस फिल्म में उनके रोल की।


सोनाक्षी का जो फर्स्ट लुक पोस्टर सामने आया है उसमें उनके पीछे युद्ध होता दिख रही है, पीछे काफी बमबारी और आगजनी नजर आ रही है। सोनाक्षी सुंदरबेन जेठा मधार्पार्या का किरदार निभा रही है। सोनाक्षी ने इस पोस्टर को जारी करते हुए अपने किरदार के बारे में कहा कि सुंदरबेन जेठा के महान किरदार को पर्दे पर निभाकर गौरव महसूस कर रही हूं। वो एक ग्रेट सोशल वर्कर थी जो 299 महिलाओं के साथ भारतीय सेना की मदद के लिए पहुंची थी। भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया एक संजीदा सच है जिसका बाहर आना जरूरी है।


सोनाक्षी का यह लुक वैसे तो काफी पहले आ गया था जब कि शूटिंग के दौरान सेट से कुछ तस्वीरें लीक हो गई थीं। उन्हें आप देख ही चुके हैं, बहरहाल यह ऑफिशियल लुक है।


इस फिल्म से अभी तक अजय देवगन और संजय दत्त का फर्स्ट लुक भी सामने आ चुका है। अजय देवगन वायुसेना अधिकारी स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक का किरदार निभा रहे हैं। इस फिल्मा की कहानी 1971 में भारत-पाक युद्ध की एक घटना पर आधारित है जिसमें स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक ने पाकिस्तानी सेना द्वारा तहस-नहस कर दी गई एक हवाई पट्टी को 300 स्थानीय महिलाओं के सहयोग से रिकॉर्ड समय में ठीक कर दिया है।


इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिजनीप्लस हॉटस्टार पर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज किया जाना है। अभिषेक दुधइया के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अजय देवगन के अलावा संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, एमी विर्क, नोरा फतेही और शरद केलकर भी हैं।