जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकवादी हमले से पूरा देश गुस्से में है। इस हमले में सीआरपीएफ के 42 जवान शहीद हो गए हैं, 45 से ज्यादा जवान घायल हुए हैं। आतंकवादियों की इस कायराना हरकत से हर देशवासी गुस्से में है और उनके खिलाफ बेहद सख्त कार्रवाई चाहता है। बॉलीवुड ने भी इस हमले की निंदा की है और इस वारदात को आंतवादियों की कायराना हरकत बताया है।
पुलवामा का हमला उरी हमले से भी बड़ा हमला है। धमाका इतना तेज था कि सेना की बस के परखच्चे उड़ गए। पांच किलोमीटर तक के इलाके में खिड़कियों के शीशे इस धमाके की आवाज से टूट गए। बॉलीवुड सुपर स्टार अजय देवगन ने आतंकवादियों की इस करतूत को भयानक और घृणित बताया है। अजय देवगन ने कहा है कि गुस्से को शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता।

धमाके में 300 किलोग्राम से ज्यादा विस्फोटक इस्तेमाल किए जाने की खबरें आ रही हैं। कई जवानों ने मौके पर दम तोड़ दिया। शव इतने क्षत-विक्षत हैं कि उनकी पहचान करने में भी दिक्कत आ रही है। इस हमले पर सलमान खान ने कहा है कि सीआरपीएफ जवानों की शहादत पर मेरा दिल रो रहा है, जिन्होंने हमारे परिवारों की सुरक्षा के लिए अपनी जान का बलिदान दे दिया।

एक्टर अक्षय कुमार ने इस हमले पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा है कि जवानों के इस बलिदान को हम कभी भुला नहीं सकते। अनुपम खेर और मधुर भंडारकर ने भी इस आतंकी हमले की कड़ी निंदा की।

फिल्मकार अशोक पंडित ने कहा है कि यह सब देखना बेहद दुखद है, जिस देश में तथा-कथित लिबरल अफजल गुरु को माफी देने की मांग करते हैं, वहां ऐसी घटनाएं होती रहेंगी। मैं सरकार से गुजारिश करना चाहता हूं कि उन दुश्मनों को तत्काल जवाब दें, जो हमारे जवानों को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

बॉलीवुड एक्टर रितेश देखमुख ने लिखा है कि पुलवामा से वाकई बेहद दर्दनाक खबर आ रही है, उन शहीदों के परिवार को मेरी सांत्वना, जिन्होंने किसी अपने को खोया है। कायरों ने फिर एक बार निंदनीय काम किया।

बॉलीवुड से जुड़े हर सेलेब्स ने इस हमले की कड़ी निंदा की है और इसे एक कायराना हरकत बताया है। विकी कौशल, अभिषेक बच्चन, वरुण धवन, विशाल डडलानी, प्रियंका चोपड़ा, प्रीति जिंटा, गुल पनाग, मोहित रैना सभी ने इस घटना की निंदा की।