कुछ हफ्तों पहले ही अजय देवगन ने खुलासा किया था कि वो अपनी नई फिल्म में चाणक्य का रोल करने वाले हैं, इसी दौरान ये बातें भी सामने आई थीं कि इस फिल्म में अजय का डबल रोल होगा, तभी से इस फिल्म में उनके रोल को लेकर काफी बातें होने लगी थीं। अब लगभग ये साफ हो गया है कि इस फिल्म में उनका रोल किस तरह का होगा

खबरों के मुताबित अजय देवगन के डबल रोल में एक किरदार आधुनिक दौर के एक राजनीतिज्ञ या प्रशासक होगा जो चाणक्य की तरह सोचता है और काम करता है। वह चाणक्य के बताए राजनीतिक और सामाजिक नियमों को आज के दौर में लागू करने की कोशिश करता है। और दूसरा किरदार खुद चाणक्य का होगा।

चाणक्य का दूसरा किरदार वह होगा जो आज के राजनीतिज्ञ को समय-समय पर मार्गदर्शन करता है। आज का चाणक्य जब भी किसी परेशानी में पड़ता है तो चाणक्य को याद करता है और चाणक्य आकर उसे सही राह बताते हैं। कुछ उसी तरह से जैसे कि फिल्म लगे रहो मुन्ना भाई में मुन्ना को बापू नजर आते थे।

फिल्म चाणक्य का निर्देशन नीरज पांडेय करेंगे और वर्तमान-अतीत में तालमेल बिठाने की कोशिश करेंगे। इस फिल्म के इस साल के आखिर में यानी दिसंबर में फ्लोर पर जाने की संभावना है, तब तक अजय देवगन लव रंजन की फिल्म दे दे प्यार दे और इंद्र कुमार की फिल्म टोटल धमाल से फ्री हो चुके होंगे।

अजय एक साथ कई फिल्मों में काम करते हैं और बड़े ही प्रोफेशनल तरीके से हर फिल्म की शूटिंग के लिए वक्त निकालते हैं। इसी दौरान उनकी दो और फिल्में ताना जी द अनसंग वॉरियर और लव रंजन के साथ हाल में साइन की गई तीसरी फिल्म की शूटिंग भी होने की बातें चल रही हैं। फिल्म चाणक्य को अगले साल के आखिर तक रिलीज करने की तैयारी है।