बॉक्सऑफिस पर बीता हफ्ता फिल्मों के लिए किसी बुरे सपने से कम नही रहा। पिछले हफ्ते यानी तीन अगस्त को तीन फिल्में रिलीज हुईं और तीनों की तीनों ही एक हफ्ते में ही हांफती दिखीं। जी हां हम बात कर रहे हैं ऐश्वर्या राय बच्चन, अनिल कपूर और राजकुमार राव की हालिया रिलीज फिल्म फन्ने खां, ऋषि कपूर-तापसी पन्नू की मुल्क और इरफान की फिल्म कारवां की।

इन तीनों ही फिल्मों में सबसे बुरी स्थिति ऐश्वर्या राय बच्चन, अनिल कपूर और राजकुमार राव स्टारर फन्ने खां की हुई क्योंकि यह फिल्म 35 करोड़ के बजट पर बनी थी लेकिन पहले हफ्ते में 10 करोड़ भी नहीं कमा सकी। ट्रेड एनालिस्ट सुमित कादेल के मुताबिक इस फिल्म का पहले हफ्ते का कलेक्शन रहा 9.80 करोड़। फन्ने खां में अनिल कपूर और ऐश्वर्या राय, राजकुमार राव जैसे बड़े सितारे थे, इसके बावजूद ये फिल्म तीनों फिल्मों में से सबसे कम कलेक्शन कर सकी।

पिछले हफ्ते में कलेक्शन के मामले में दूसरे नंबर पर रही फिल्म मुल्क। तापसी पन्नू और ऋषि कपूर स्टारर ये फिल्म अपने अलग विषय के चलते काफी सुर्खियों में रही लेकिन बॉक्सऑफिस पर इसका जादू नहीं चल पाया। पहले हफ्ते में इस फिल्म ने 11.10 करोड़ का नेट कलेक्शन किया।

पिछले हफ्ते की तीन फिल्मों में से रिलीज से पहले सबसे कम चर्चा इरफान और दुलकीर सलमान की फिल्म कारवां की रही लेकिन बॉक्सऑफिस पर यही फिल्म सबसे ज्यादा चली, हालांकि तीनों फिल्मों में नंबर एक रहने के बाद भी इसका कलेक्शन इतना नहीं है कि ये जश्न मना सके। फिल्म कारवां ने अपने पहले हफ्ते में 12.35 करोड़ का कलेक्शन किया।

इस शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म विश्वरूपम 2 भी सिल्वर स्क्रीन पर सुस्त चाल ही चल रही है, इस फिल्म ने ओपनिंग डे पर हिंदी में 90 लाख का कलेक्शन किया, वहीं सभी भाषाओं में करीब 6 करोड़ का कलेक्शन किया। अब सभी की निगाहें 15 अगस्त पर हैं जब अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड और जॉन अब्राहम की फिल्म सत्यमेव जयते रिलीज होंगी, इन्हीं फिल्मों से बॉक्सऑफिस का सूखा खत्म होने की उम्मीद है।