आज शिक्षक दिवस है और इस मौके पर बॉलिवुड सुपरस्टार रितिक रोशन की अपकमिंग फिल्म सुपर-30 का पहला लुक जारी किया गया है। रितिक रोशन ने अपनी फिल्म के तीन पोस्टर जारी किए हैं जिनमें एक में वो अकेले और बाकी दो पोस्टर्स में बच्चों यानी अपने छात्रों के साथ हैं। रितिक इस फिल्म में एक शिक्षक के रोल में लिहाजा इस फिल्म के फर्स्ट लुक पोस्टर जारी करने के लिए आज से अच्छा दिन नहीं हो सकता था।

रितिक रोशन की यह फिल्म सुपर-30 पटना में आईआईटी प्रवेश परीक्षा के लिए कोचिंग देने वाले आनंद कुमार के जीवन पर बन रही है। रितिक इस फिल्म में आनंद कुमार की भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म के पहले पोस्टर में रितिक दाढ़ी-मूंछ और गंभीर मुद्रा में दिखाई देते हैं। पोस्टर में नीचे की तरफ कई लड़के हाथों में गुलेल लेकर निशाना साधते दिख रहे हैं। पोस्टर में यह टैगलाइन लिखी हुई है कि अब राजा का बेटा, राजा नहीं बनेगा। तस्वीर पर मैथ्स के कुछ फॉर्मूले भी दिखते हैं।

दूसरे पोस्टर में रितिक रोशन अपने स्टूडेंट्स से घिरे हुए हैं, इस पोस्टर में पहले वाले पोस्टर की टैगलाइन को थोड़ा बढ़ा दिया गया है। इस दूसरे पोस्टर में टैगलाइन है- अब राजा का बेटा राजा नहीं बनेगा… अब राजा वही बनेगा जो हकदार होगा!

तीसरे पोस्टर में रितिक का लुक कुछ आक्रामक है और उनके दोनों तरफ फिल्म की टैगलाइन लिखी है कि -अब राजा का बेटा राजा नहीं बनेगा… अब राजा वही बनेगा जो हकदार होगा! इस पोस्टर के साथ कमेंट में लिखा गया है कि वक्त बदलने वाला है। इसके साथ ही उनकी बड़ी तस्वीर के नीचे कुछ लड़के-लड़कियों की तस्वीरें हैं जो सामने की तरफ जोश से देख रहे हैं जैसे सामने लक्ष्य खड़ा हो।

फिल्म सुपर 30 के तीनों ही पोस्टर काफी दमदार हैं और इनमें रितिक का रोल काफी प्रभावी है। फिल्म की कहानी में भी दम है क्योंकि यह सुपर-30 फेम आनंद कुमार की कहानी है जो दुनियाभर में शिक्षा के क्षेत्र में अपनी पहचान बना चुके हैं। आनंद कुमार की सुपर-30 कोचिंग गरीब परिवारों के बच्चों को आईआईटी प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराती है। उनकी कोचिंग से पढ़ कर 400 से अधिक छात्र आईआईटी में पहुंच चुके हैं और अपने सपने पूरे कर रहे हैं।https://youtu.be/zyVCTJyNAL8

फिल्म सुपर 30 का निर्देशन विकास बहल कर रहे हैं जबकि फैंटम और रिलायंस एंटरटेनमेंट इसे प्रोड्यूस कर रहे हैं। फिल्म सुपर 30 अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होगी।