बॉक्सऑफिस पर होने वाला है महामुकाबला, बाकी रह गए हैं सिर्फ दो दिन। जी हां इस हफ्ते शुक्रवार को नहीं बल्कि बुधवार को ही दो बड़ी फिल्में रिलीज होने जा रही हैं, एक है अक्षय कुमार-मौनी रॉय स्टारर फिल्म गोल्ड तो दूसरी फिल्म है जॉन अब्राहम-मनोज बाजपेयी स्टारर फिल्म सत्यमेव जयते।

अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड जहां स्पोर्ट ड्रामा है और आजाद भारत में भारतीय हॉकी के गौरव को दिखाती है वहीं सत्यमेव जयते एक एक्शन थ्रिलर है, लेकिन दोनों ही फिल्मों में देशभक्ति की भावना कूट-कूट कर भरी है। गोल्ड में आजाद भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने का सपना है तो सत्यमेव जयते देश से भ्रष्टाचार को मिटाने की जिद है। अब सवाल है कि दर्शक किसे पसंद करेंगे।

ट्रेड एनालिस्ट्स का मानना है कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज हो रही ये दोनों ही फिल्में अच्छा करेंगी लेकिन पलड़ा अक्षय कुमार का भारी है, पुराने आंकड़े भी उनके साथ हैं, पिछले दो साल से स्वतंत्रता दिवस पर उनकी फिल्मों ने कमाल किया है और दूसरी फिल्में अक्षय के आगे टिक नहीं पाई हैं। माना जा रहा है कि अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड 20 करोड़ से ऊपर की ओपनिंग ले सकती है।

हाल में जॉन अब्राहम का कद भी काफी बढ़ा है और देशभक्ति वाली फिल्मों में उन्हें भी काफी पसंद किया जा रहा है, इसके अलावा यूट्यूब पर व्यूज़ के मामले में सत्यमेव जयते के ट्रेलर ने बाद में रिलीज होने के बाद भी गोल्ड के ट्रेलर को पछाड़ दिया है, इसके साथ ही नोरा फतेही और जॉन पर फिल्माए गए दिलबर गाने ने तो कामयाबी की नई कहानी ही लिख डाली है, ऐसे में सत्यमेव जयते भी ज्यादा पीछे नहीं रहने वाली। अनुमान है कि सत्यमेव जयते की पहले दिन की कमाई 12 से 15 करोड़ के बीच रह सकती है।

इन दोनों फिल्मों में से गोल्ड का वजन इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि गोल्ड को करीब 3200 स्क्रीन्स मिल रही हैं, वहीं सत्यमेव जयते को 2500 के करीब स्क्रीन्स पर रिलीज किया जाएगा। इसके अलावा ये भी माना जा रहा है कि गोल्ड मल्टीप्लेक्सेस की विनर होगी और सत्यमेव जयते सिंगल स्क्रीन्स की।

ट्रेड एनालिस्ट्स का ये भी मानना है कि 15 अगस्त को रिलीज का फायदा दोनों फिल्मों को मिलेगा क्योंकि इस दिन छुट्टी के साथ ही दोनों ही फिल्मों को रविवार तक 5 दिन का लंबा वीकेंड मिलेगा और दोनों ही फिल्में अच्छी कमाई करेंगी।