बॉक्सऑफिस पर इस शुक्रवार को अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड और जॉन अब्राहम की फिल्म सत्यमेव जयते रिलीज हुईं। ये दोनों ही फिल्में बड़े बजट की हैं और पहले से ही इन दोनों फिल्मों के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा था, दोनों फिल्मों ने मिला कर 45 करोड़ का भारी-भरकम कलेक्शन किया है, यह अगर किसी एक फिल्म की कमाई होती तो स्वतंत्रता दिवस पर ओपनिंग डे कलेक्शन का नया रिकॉर्ड बन जाता।

गोल्ड और सत्यमेव जयते के बीच काफी कड़ा मुकाबला था और जॉन अब्राहम की फिल्म सत्यमेव जयते ने अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड को कड़ी टक्कर दी। सत्यमेव जयते ने अपने ओपनिंग डे यानी 15 अगस्त को कुल 20.52 करोड़ का नेट कलेक्शन किया। जॉन की किसी भी फिल्म ने अपने पहले दिन इतना कलेक्शन नहीं किया था। इस तरह से जॉन अब्राहम की फिल्म सत्यमेव जयते ओपनिंग डे पर उनकी सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली फिल्म बन गई है।

सत्यमेव जयते के मुकाबले अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड ने 6.5 करोड़ ज्यादा यानी 27 करोड़ का कलेक्शन किया, लेकिन जॉन की फिल्म ने अक्षय की गोल्ड को इतनी कड़ी टक्कर दी तो इसके लिए जॉन अब्राहम के स्टारडम की तारीफ करनी होगी। सत्यमेव जयते को ए कैटेगरी का सर्टिफिकेट मिला है और गोल्ड की तुलना में इस फिल्म को कम स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है, ऐसे में 20.52 करोड़ का कलेक्शन कम बड़ी बात नहीं।

ओपनिंग डे के बाद अब इन दोनों ही फिल्मों के पास कमाई का बड़ा मौका है, इनके पास 5 दिन का लंबा वीकेंड है जिसमें ये बंपर कमाई कर सकती हैं। ओपनिंग डे के बाद अब इन फिल्मों का कलेक्शन माउथ पब्लिसिटी पर निर्भर करेगा और बड़ी बात ये है कि दोनों ही फिल्मों को दर्शकों की तरफ से पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला है।

फिल्म सत्यमेव जयते, भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग की कहानी है। इस फिल्म में जॉन अब्राहम के अलावा मनोज बाजपेयी और आयशा शर्मा प्रमुख भूमिकाओं में हैं।