सलमान खान के बारे में कहा जाता है कि वह बहुत दिलदार हैं और हमेशा ही मदद के लिए तैयार रहते हैं। खासकर कोई नई प्रतिभा बॉलीवुड में डेब्यू करना चाहती है तो सलमान दिल खोल कर उसकी मदद करते हैं। सलमान ने कई नए चेहरों को बॉलीवुड में लॉन्च भी किया है और इन्हीं में से एक हैं गुजरे जमाने की सुपरस्टार हीरोइन दिवंगत नूतन की पौत्री प्रनूतन।


सलमान खान प्रनूतन को बॉलीवुड में लॉन्च कर रहे हैं और फिल्म का नाम है नोटबुक। प्रनूतन की इस पहली फिल्म का नाम है ‘नोट बुक’ जो कि सलमान खान फिल्म्स के बैनर तले बन रही है। फिल्म नोटबुक से प्रनूतन और उनके अपोजिट जहीर इकबाल बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं। इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है जो बेहद शानदार दिखाई देता है।


नोट बुक के ट्रेलर में दिखाया गया है कि कश्मीर के वादियों में कैसे एक नोटबुक के जरिए प्यार पनपता और परवान चढ़ता है। फिल्म की कहानी बिल्कुल नए अंदाज की जान पड़ती है। करीब 3 मिनट के ट्रेलर में जहीर इकबाल और प्रनूतन स्कूल टीचर के रोल में दिखाई देते हैं जो सात बच्चों को पढ़ाते हैं। फिल्म की कहानी उत्सुकता जगाती है। ट्रेलर में प्रनूतन काफी आकर्षक दिखती हैं और उनमें संभावनाएं नजर आती हैं।


फिल्म नोटबुक में कश्मीर की वादियों और झीलों को बहुत ही अच्छे तरीके से दिखाया है और यह खूबसूरती आपका मन मोह लेगी, लेकिन आतंक की भी झलक इसमें दिखाई देती है जो आज के कश्मीर की हकीकत बन गई है। बुमरो गाने की भी झलक है जो बेहद खूबसूरत है। फिल्म नोटबुक 29 मार्च को रिलीज होने वाली है। फिल्म का निर्देशन नितिन कक्कड़ ने किया है।


इस फिल्म के प्रमुख कलाकारों प्रनूतन और जहीर इकबाल के बारे में और बात करें तो प्रनूतन, नूतन की पौत्री यानी मशहूर अभिनेता मोहनीश बहल की बेटी हैं। जहीर इकबाल फिल्मी बैकग्राउंड से नहीं हैं, उनके पिता कंस्ट्रक्शन व्यवसाय में हैं। प्रनूतन और जहीर इकबाल दोनों के साथ कॉमन यह है कि दोनों के ही पिता सलमान खान के अच्छे दोस्त हैं। मोहनीश फिल्मों में सलमान खान के साथ फिल्मों में काम कर चुके हैं, अच्छे दोस्त भी हैं वहीं जहीर इकबाल के व्यवसायी पिता भी सलमान के अच्छे दोस्त हैं। इस नई जोड़ी को बॉलीवुड में एंट्री के लिए ढेरों शुभकामनाएं।