सलमान खान और अनुष्का शर्मा स्टारर फिल्म सुल्तान की चीन में बिग रिलीज होने जा रही है। 31 अगस्त को इस फिल्म को चीन में काफी बड़े पैमाने पर करीब 11 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज किया जाएगा। सुल्तान फिल्म को शंघाई फिल्म फेस्टीवल में बेस्ट एक्शन फिल्म का अवार्ड मिला था, इसीलिए मेकर्स को पूरी उम्मीद है कि चीन के दर्शक इस फिल्म को भरपूर प्यार देंगे।

चीन हाल के दिनों में भारतीय फिल्मों के लिए बड़ा बाजार बन कर उभरा है और भारतीय फिल्मों को चीन के दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं, इसीलिए अच्छी भारतीय फिल्मों को चीन में रिलीज किया जा रहा है। फिल्म सुल्तान को चीन में भी सुल्तान के नाम से ही रिलीज किया जाएगा। 11000 स्क्रीन्स पर हर दिन इस फिल्म के करीब 40 हजार शो होंगे।

यशराज फिल्म के बैनर तले साल 2016 में आई फिल्म सुल्तान का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है। ये फिल्म भारत में जबरदस्त हिट रही थी और इसने 300 करोड़ का लाइफ टाइम कलेक्शन किया हुआ है। समझा जा रहा है कि ये फिल्म चीन में 500 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लेगी, हालांकि इस दौरान इसका मुकाबला टॉम क्रूज की एक्शन थ्रिलर हॉलीवुड फिल्म मिशन इम्पॉसिबल -फॉलआउट से भी होगा, ये फिल्म मिशन इम्पासिबल फ्रेंचाइजी की छठी फिल्म है और दुनिया भर में काफी पसंद की गई है ।

बहरहाल हॉलीवुड की फिल्मों की बात और है, चीन में भारतीय फिल्मों के प्रशंसक बड़ी संख्या में हैं जिन्होंने हाल में ढेरों भारतीय फिल्मों को अपना प्यार दिया है। इसी साल सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान भी चीन में रिलीज की गई थी जिसने 300 करोड़ के आसपास कलेक्शन किया था। चीन में इस साल रिलीज फिल्मों में सबसे ज्यादा कलेक्शन सीक्रेट सुपर स्टार (800 करोड़) ने किया है, इसके अलावा हिंदी मीडियम (221 करोड़), टॉयलेट एक प्रेमकथा 100 करोड़ और बाहुबली 2 जैसी फिल्म ने करीब 80 करोड़ का कलेक्शन किया। चीन में सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली भारतीय फिल्म आमिर खान की दंगल है जिसने करीब 1300 करोड़ का कलेक्शन वहां किया है।