हाल ही में फिल्म मेकर करण जौहर ने अपनी मल्टी स्टारर मेगा फिल्म तख्त का ऐलान किया था। करण ने फिल्म की स्टार कास्ट का भी ऐलान किया था और इस फिल्म में रणवीर सिंह, करीना कपूर खान, आलिया भट्ट, विक्की कौशल, भूमि पेडनेकर, जाह्नवी कपूर और अनिल कपूर जैसे सितारों के नाम हैं, खबरें हैं कि इस लिस्ट में पहले रणबीर कपूर का भी नाम था, लेकिन रणबीर ने करण जौहर को ना कह दी।

फिल्म तख्त मुगल साम्राज्य पर आधारिक एक पीरियड ड्रामा फिल्म होगी और खबरों के मुताबिक इसमें औरंगजेब के समय पर फोकस किया गया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तों रणबीर कपूर को करण जौहर ने रणवीर सिंह के भाई का रोल था। खबरों के मुताबिक रणवीर सिंह औरंगजेब का रोल निभाने वाले हैं। रणबीर कपूर को फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद भी आ गई थी, लेकिन बाद में उन्होंने इस फिल्म को करने से इनकार कर दिया और यह रोल तब विक्की कौशल को ऑफर किया गया।

 

रणबीर कपूर ने ऐसा क्यों किया ये तो साफ नहीं हो सका है, लेकिन हो सकता है कि इसमें उनका स्टारडम आड़े आ गया हो क्योंकि संजू की तूफानी कामयाबी के बाद रणबीर कपूर को नंबर वन का दावेदार माना जाने लगा है। रणबीर आजकल फिल्म ब्रह्मास्त्र कर रहे हैं और उनकी अगली फिल्म यशराज बैनर की शमशेरा है।