आमिर खान और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ने पहले वीकेंड में वैसे तो 100 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है, लेकिन इस फिल्म का बजट बहुत भारी-भरकम है और उम्मीदें और भी ज्यादा थीं, इसीलिए इतना कलेक्शन भी इस फिल्म के लिए काफी कम माना जा रहा है, इस फिल्म के पहले रविवार के कलेक्शन ने तो आमिर खान के बड़े से बड़े फैन्स को भी निराश कर दिया है।

सिनेमा इतिहास की सबसे बड़ी ओपनिंग लेने वाली फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान अपने पहले रविवार को ही ओपनिंग डे के तिहाई पर आ गई। इस फिल्म ने 50.75 करोड़ की शानदार ओपनिंग ली थी लेकिन रविवार को इसका कलेक्शन सिर्फ 17.25 करोड़ रहा। आमतौर पर पहले रविवार को फिल्मों का कलेक्शन सबसे ज्यादा रहता है, लेकिन ठग्स के साथ उल्टा हुआ।

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को दीपावली के एक दिन बाद गुरुवार को रिलीज किया गया था। चार दिन के वीकेंड में इस फिल्म ने अब तक 119 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। इस फिल्म की असली परीक्षा आज से शुरू होती है, क्योंकि आज से हफ्ते के कामकाजी दिन शुरू होते हैं और इस दौरान सभी फिल्मों का कलेक्शन गिर जाता है। सोमवार का कलेक्शन इस फिल्म के लिए बेहद अहम रहने वाला है, इसी से पता चलेगा कि यह फिल्म अपना बजट भी निकाल सकेगी या नहीं।

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में भव्यता का तो काफी ध्यान रखा गया है लेकिन कहानी के स्तर पर फिल्म मार खा गई है। नयापन नहीं होने से दर्शक बोरियत महसूस कर रहे हैं और यही इस फिल्म की सबसे बड़ी कमजोरी है।