इस दिवाली रिलीज हो रही है आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान, क्या यह फिल्म दीवाली रिलीज की सबसे बड़ी फिल्म बन पाएगी और अब तक दीवाली की सबसे बड़ी फिल्म का रिकॉर्ड किसके नाम है, अभी हम बात करेंगे इसी की। दिवाली के मौके पर लंबी छुट्टियों का फायदा हर फिल्म मेकर उठाता है, इसीलिए बड़े-बड़े फिल्म मेकर्स दीवाली के दिन अपनी फिल्म की रिलीज रखते हैं।
फिल्मी इतिहास पर नजर डालें तो दिवाली जैसे मौके पर रिलीज होने वाली बड़ी फिल्में सुपरहिट साबित होती हैं, अब देखना है कि आमिर खान स्टारर फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के साथ क्या होने वाला है। पिछले पांच सालों की बात करें तो किसी निर्माता या स्टार को दिवाली रिलीज के लिए फ्लॉप का मुंह नहीं देखना पड़ा है।

वैसे ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को पहले से ही ब्लॉकबस्टर माना जा रहा है। आमिर की यह फिल्म लगभग 210 करोड़ के बजट से बनी है और माना जा रहा है कि यह फिल्म अपनो ओपनिंग डे पर ही 50 से 55 करोड़ की ओपनिंग कर लेगी। अपने बजट के बराबर कलेक्शन यह अपने पहले वीकेंड में ही कर सकती है क्योंकि इसे मिल रहा है 4 दिन का लंबा वीकेंड।
पिछले पांच सालों में दिवाली पर रिलीज फिल्मों में सबसे बड़ी रिलीज क्रिश 3 रही है। 2013 में रिलीज हुई इस फिल्म ने 240 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था। जबकि पिछले साल अजय देवगन स्टारर गोलमाल अगेन ने 205 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को लेकर किसी के मन में कोई शक नहीं है, इस फिल्म का 300 करोड़ का आंकड़ा पूरा करना तो पक्का है लेकिन देखना होगा कि क्या यह आमिर खान की ही 387 करोड़ का कलेक्शन करने वाली फिल्म दंगल को पछाड़ कर नंबर एक फिल्म बन पाती है या नहीं